फ्रॉम सीज़न 2 - प्यासे के प्यासे रहे



मैं उन सभी लोगों पर केस करना चाहता हूँ जो हमारी भावनाओं को इस बुरी तरह उद्वेलित करके उन्हें मझदार में छोड़ देते हैं, फ़िर आते हैं आगे कुछ बताने और बिना पूरा बताए फ़िर चले जाते हैं। 

फ्रॉम के पहले सीज़न के बारे में मैंने लिखा था, खुशकिस्मती से मैंने उसे तब देखा जब सारे episods उपलब्ध थे और अगला सीज़न तीन महीनों बाद ही आने वाला था। हालाँकि जिस स्तर की उत्कंठा उसने जगाई थी, उसे देखते हुए तीन महीने भी बहुत थे। कहानी ऐसी है कि उसका अंत जाने बिना प्राण भी न छूटें। दूसरे सीज़न के एक-एक एपिसोड को हफ़्ते-हफ़्ते का इंतज़ार करके देखा। 

पिछली बार कहानी खत्म हुई थी बॉयड के कहीं फँसे होने और एक नई बस के कस्बे में आने पर। 

इस बस में  नए लोग आए हैं जो ज़ाहिर है कि अब यहीं रहेंगे। और लोगों का मतलब संसाधनों का और बंटवारा, और मौतें, और ज्यादा तनाव, और ज्यादा विवाद। इस बस में एक लड़की है जो यहाँ रहने वाली डॉक्टर की गर्लफ्रेंड थी उस सामान्य दुनिया में और डॉक्टर के गायब हो जाने के बाद ड्रुग अडिक्ट हो गई थी। जगह अपने नियम बदल रही है। ऐसी नई नई चीजें होती हैं कि उलझनें और बढ़ती जाती हैं और लोगों की वहाँ से वापस निकल पाने की उम्मीदें क्षीण होने लगती हैं। 

पहले सीज़न में कोई भी मिनट ऐसा नहीं था जो आपको बांधे न रखे पर इस सीज़न में ऐसे कुछ टुकड़े आए हैं जो engaging नहीं हैं। खास तौर पर लेस्बियन ट्रैक डॉक्टर और उसकी फ्रेंड का। रिश्ता दिखाया जा सकता है, कोई बुराई नहीं लेकिन समलैंगिक रिश्तों को बेवजह खीच कर दिखाना मुझ में चिढ़ पैदा करता है। मैंने उन दोनों के सीन बढ़ाकर देखे। कहानी अपने लक्ष्य की तरफ कम आगे बढ़ी, इस बार बातें ज़्यादा हुईं। 

दसवाँ एपिसोड बहुत दिलचस्प था। लेकिन जैसा मैंने कहा, हमें फिर प्यासा छोड़ कर खत्म हो गया और ऐसी जगह छोड़ा है कि नए सवाल पैदा हो गए। पढ़ने में आया है कि अगला सीज़न 2024 की गर्मियों में ही आएगा, मुझे ग़ालिब का शेर याद आ गया, "कौन जीता है तेरी जुल्फ के सर होने तक"। तब तक बहुत कुछ भूल चुके होंगे। ख़ैर अब किया ही क्या जा सकता है सिवाय इंतज़ार के। 

सीज़न वन के बारे में पहले लिख चुका हूं, आप नीचे पढ़ सकते हैं।

#from #FromSeries #MGM+ #Horror 

टिप्पणियाँ

लोकप्रिय पोस्ट