ए सिंपल मर्डर - just awesome

 


क्यों, क्यों आखिर क्यों...

इस सिम्पल मर्डर की काम्प्लिकेटेड कहानी को उचित स्थान नहीं मिल रहा?

3 घंटे 49 मिनट का एक बेहतरीन अनुभव है ये फिल्म या सिरीज़...जो भी कहें। 

कॉमेडी ऑफ एरर्स का लेटैस्ट नमूना जो अधिकांश हिस्से मे संयोग पर निर्भर है। संयोग वैसे तो कहानी कहने में जहां तक हो अवॉइड किया जाना चाहिए पर जब आप इस तरह का एक अनुभव दे रहे हैं तो सारे संयोग क़बूल हैं। 

इस क़बूल करने का एक कारण actors भी हैं जिन्होने अपना पार्ट इस खूबी से निभाया है कि आप सब कुछ जैसे उनके साथ ही खड़े होकर देख रहे हैं। 

पैसों से भरे बैग की यूं तो कई कहानियाँ बनी हैं लेकिन इस कहानी में जितने ट्विस्ट आते हैं उतने और किसी मे नहीं आए। हर किरदार दूसरे के साथ उलझा है और सब एकदूसरे मे इस तरह गुत्थम-गुत्था हो जाते हैं कि मज़ा आ जाता है। 

फिल्म का मुख्य किरदार है मनीष जिसे जीशान अय्यूब ने निभाया है और क्या निभाया है। आज के दौर के सबसे अच्छे अभिनेताओं में वे एक हैं। 

भोला प्रेमी या यूं कहें कि हमारे जमाने का प्रेमी है जिसकी पत्नी आज के जमाने की है। सुशांत सिंह को एक अरसे के बाद एक अच्छे रोल में देखना बहुत अच्छा लगा। अमित सियाल का गज़ब का परफॉर्मेंस है जो कि जीशान के ऑपोज़िट हैं। 

एज़ाज़ खान ने अपना रंगीला किरदार खूब रंगीनी से निभाया है।

फिल्म की सबसे अच्छी चीज़ हैं संवाद। कुछ-कुछ sequences तो ऐसे हैं कि मैंने रिवाइंड करके फिर से देखे जैसे एक दृश्य में मनीष की बीवी मनीष और हिम्मत (सुशांत सिंह) को कहती है कि उसका बॉयफ्रेंड पैसे लेकर भाग गया। हिम्मत पूछता है हम कैसे मान लें कि वो यहीं था? तो वो कहती है dust bin में कोंडोम देख लो, इस पर हिम्मत की हंसी छूट पड़ती है। मनीष कोंडोम्स देखता है तब वो कहती है मैं प्यार तुम्ही से करती हूँ तब हिम्मत की हंसी दुगुनी हो जाती है...मनीष कहता है "तू मुझे चूतिया समझती है?" हिम्मत हँसते हँसते कहता है "समझती है"

इस छोटे से सीन को इतना अच्छा perform किया है कि फिर से देखने का मन करता है। ऐसे ही सुशांत और अमित सियाल का एक सीन है। ऐसा लगता है सबने खूब मज़े ले-लेकर काम किया है। 

कैरक्टराइजेशन बहुत ही बढ़िया है। हर एक किरदार अलग रंग देता है। 

फिल्म रिक्शा के पीछे "फिर मिलेंगे" के caption पर खत्म होती है, उम्मीद है सीज़न 2 भी आएगा। इंतज़ार रहेगा। 

सिरीज़ सोनी liv पर उपलब्ध है। देखिये ज़रूर। 


#ASimpleMurder #SonyLIV

टिप्पणियाँ

लोकप्रिय पोस्ट